राजधानी दिल्ली में बढ़ती  दुर्घटनाओं और हादसो को लेकर पुलिस एक्टिव मोड पर आई नजर

राजधानी दिल्ली में बढ़ती  दुर्घटनाओं और हादसो को लेकर पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है । आए दिन पुलिस द्वारा लोगो को सड़क नियम और सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाता है ।

राजधानी दिल्ली में बढ़ती  दुर्घटनाओं और हादसो को लेकर पुलिस एक्टिव मोड पर आई नजर

|| Delhi ||  Aditya Kumar || राजधानी दिल्ली में बढ़ती  दुर्घटनाओं और हादसो को लेकर पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है । आए दिन पुलिस द्वारा लोगो को सड़क नियम और सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाता है ।  इसी बीच पीएस केशव पुरम के एमपीवी स्टाफ द्वारा समय पर प्रतिक्रिया ने एक दुर्घटना में घायल व्यक्ति की जान बचा ली । एमपीवी स्टाफ़ ने तत्परता की एक बड़ी भावना के साथ और एक अच्छी तरह से समन्वित तरीके से, आक्रामक वाहन को रोकने और अस्पताल में घायल व्यक्तियों को स्थानांतरित करने के दौरान तेजी से काम किया। एक कार और स्कूटी की जोरदार टक्कर में पुलिस ने 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। वही घायलों को तत्परता से अस्पताल में भर्ती कराया । वही आरोपियों के खिलाफ मामले की आगे की जांच की जा रही है।

 दो पीसीआर वैन  केशव पुरम के क्षेत्र में रात्रि गश्त पर थी। जब उन्होंने देखा कि एक कार  स्कूटी टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कूटी सवारों में से एक हवा में उछलकर कार की छत पर जा गिरा और बाद में सड़क पर गिर गया। एक अन्य सवार ने भी हवा में ऊंची छलांग लगाई और कार के विंडशील्ड और बोनट के बीच फंस गया, जो टक्कर के प्रभाव से खुल गया। स्कूटी कार के बंपर में फंस गई थी। टक्कर मारने वाले वाहन के चालक ने अपनी कार रोकने के बजाय। मौके से भागने की कोशिश की। पीसीआर वैन के कर्मचारियों ने तुरंत कार्रवाई की और मौके से लगभग 350 मीटर की दूरी पर आपत्तिजनक वाहन को रोकते हुए सतर्कता और त्वरित प्रतिक्रिया की तीव्र भावना प्रदर्शित की। 
 
टक्कर मारने वाले वाहन के चालक और अन्य 4 लोगों ने मौके से भागने की कोशिश की। लेकिन  पुलिस  ने उनका पीछा किया और चालक सहित दो आरोपियों  को पकड़ लिया। और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस बीच, अन्य पीसीआर वैन में तैनात कर्मचारियों को दुर्घटना के बारे में सूचित किया गया और उन्होंने भी अच्छी तरह से समन्वय किया और दोनों घायलों को तुरंत अस्पताल में स्थानांतरित करके कर्तव्य के प्रति अनुकरणीय समर्पण का प्रदर्शन किया। थाने केशव पुरम के एएसआई अजब सिंह और एचसी अमित नाम के पुलिस कर्मचारियों ने बिना समय बर्बाद किए दुर्घटना के 20 मिनट के भीतर घायलों को प्रेरणा चौक से दीप चंद बंधु अस्पताल पहुंचाया।
एक पीड़ित ने भटनागर में दम तोड़ दिया और उसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया और पीड़ित सुमित खारी का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस संबंध में, थाना केशव पुरम में एक मामला दर्ज कर लिया है वही जांच के दौरान 03 और आरोपी व्यक्तियों ( ओम भारद्वाज उम्र 19 साल, हर्ष मुद्गल उम्र 19 साल और देवांश उम्र 19 साल) को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला कि सभी आरोपी छात्र हैं और एक शादी समारोह में शामिल होकर घूम रहे थे.। मेडिकल जांच के दौरान, यह माना गया कि सभी आरोपी शराब के नशे में थे।

पीसीआर वैन के सतर्क कर्मचारियों को उनके समन्वित और तत्काल प्रतिक्रिया के लिए प्रेरित करने के लिए, उनके प्रोत्साहन के लिए उन्हें सम्मानित और पुरस्कृत किया जाएगा।